ओडिसा ट्रेन हादसा : तीन ट्रेनें आपस में टकराई, अब तक 233 लोगों की मौत, 900 से ज्यादा घायल, एक दिन का राजकीय शोक घोषित

Date: 2023-06-03
news-banner
बालासोर, 02 जून। ओडिशा के बालासोर में शुक्रवार शाम ट्रेन हादसे में 233 लोगों की मौत हुई, जबकि 900 से ज्यादा यात्री घायल हुए हैं। हादसा बालासोर के बहानगा बाजार स्टेशन के पास शाम करीब 7 बजे हुआ।
एक रेलवे अधिकारी ने बताया कि पहले यशवंतपुर-हावड़ा एक्सप्रेस डिरेल हुई। इसके कुछ डिब्बे दूसरी पटरी पर पलटे और दूसरी तरफ से आ रही शालीमार-चेन्नई कोरोमंडल एक्सप्रेस से टकराए। इसके बाद कोरोमंडल ट्रेन की भी कुछ बाोगियां पटरी से उतर गईं। ये बोगियां दूसरे ट्रैक पर मालगाड़ी से भिड़ गईं। कुछ बोगियां मालगाड़ी के ऊपर चढ़ गईं।
ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक थोड़ी देर में भुवनेश्वर से बालेश्वर रवाना होंगे। मिली जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार शाम को कोरोमंडल एक्सप्रेस -बंगलौर हावड़ा एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। पहले बाहनगा के पास कोरोमंडल एक्सप्रेस पटरी से उतरी थी। इसके बाद इसी लाइन से आ रही बंगलौर-हावड़ा एक्सप्रेस ने कोरोमंडल को धक्का दे दिया, जिससे 17 कोच पटरी से उतर गए।
ओडिशा के मुख्य सचिव प्रदीप जेना ने बताया कि अब तक लगभग 900 यात्री घायल हुए हैं, जिनका बालेश्वर, मयूरभंज, भद्रक, जाजपुर और कटक जिलों के विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है। उन्होंने बताया कि अब तक 233 शव बरामद किए जा चुके हैं। तलाशी एवं बचाव अभियान जारी है। NDRF, ODRAF और फायर सर्विस अभी भी बोगी को काटने और जीवित या मृत लोगों को निकालने की कोशिश कर रहे है।

Share It On:

image

Leave Your Comments