खेल / कोरोना की वजह से आगे बढ़ी IPL की तारीख, 29 मार्च की जगह अब 15 अप्रैल से मैदान में दिखेगा रोमांच

कोरोना की वजह से आगे बढ़ी IPL की तारीख, 29 मार्च की जगह अब 15 अप्रैल से मैदान में दिखेगा रोमांच

नई दिल्‍ली, 13 मार्च देश में बढ़ते कोरोना वायरस के कहर के बीच इसका असर इंडियन प्रीमियर लीग यानी IPL पर भी पड़ा है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने IPL की तारीख आगे बढ़ा दी है। अब 29 मार्च से शुरू होने वाला IPL 15 अप्रैल से शुरू होगा। इस बीच खबर है कि IPL गवर्निंग काउंसिल की बैठक में IPL के मैचों को बिना दर्शकों के कराने पर भी विचार हो सकता है। दिल्ली सरकार ने हाल ही में कहा है कि IPL के कोई भी मैच राज्य में नहीं होंगे। वहीं दूसरी ओर महाराष्ट्र सरकार भी IPL मैचों को दर्शकों के बिना कराने की बात कह चुकी है।

15 अप्रैल तक वीजा हो चुके हैं रद्द

भारत में कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ रहे मामलों के चलते भारत सरकार ने कड़ा कदम उठाते हुए विदेशी नागरिकों के भारत आने पर रोक लगा दी है। इसके साथ ही 15 अप्रैल तक सभी टूरिस्ट वीजा को रद्द कर दिया गया है। हेल्थ मिनिस्ट्री ने एडवाइजरी जारी करते हुए कहा है कि राजनयिक, आधिकारिक, संयुक्त राष्ट्र/अंतरराष्ट्रीय संगठनों, रोजगार और प्रोजेक्ट वीजा को छोड़कर पूर्व में जारी किए गए टूरिस्ट समेत सभी अन्य श्रेणी के वीजा को 15 अप्रैल तक रद्द कर दिया गया है। यह आदेश 13 मार्च की मध्यरात्रि से लागू होगा। भारतीय नागरिकों को बहुत जरूरी होने पर ही यात्रा करने की सलाह भी दी गई है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी में कोरोना वायरस की आशंका

ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटर Kane Richardson को भी कोरोना वायरस होने की आशंका जताई जा रही है। सामने आ रही जानकारी के मुताबिक उन्हें संदिग्ध मरीज के तौर पर रखा गया है। रिचर्डसन IPL में कप्तान विराट कोहली की टीम से खेलते हैं।