रायपुर / मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 10 दिवसीय अमेरिका दौरे के लिए हुए रवाना, हावर्ड यूनिवर्सिटी में आयोजित इंडिया कॉन्फ्रेंस में होंगे शामिल

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 10 दिवसीय अमेरिका दौरे के लिए हुए रवाना, हावर्ड यूनिवर्सिटी में आयोजित इंडिया कॉन्फ्रेंस में होंगे शामिल

रायपुर, 11 फरवरी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने 10 दिवसीय अमेरिका दौरे के लिए रवाना हो चुके हैं। 11 से 20 फरवरी मुख्यमंत्री अमेरिका प्रवास पर हैं। इस दौरान सीएम सेनफ्रांसिस्को, बॉस्टन और न्यूयॉर्क का दौरा करेंगे। और अमेरिका में छ्ग के लिए निवेश की संभावना तलाशेंगे। सीएम अमेरिका के नामचीन उद्योगपतियों से भी मुलाकात करेंगे।

इसके अलावा सीएम भूपेश बघेल हावर्ड यूनिवर्सिटी में आयोजित इंडिया कॉन्फ्रेंस में शामिल होंगे। औऱ वहां के विद्यार्थियों को सीएम छ्ग की नरवा, गरुवा, घुरवा, बारी योजना से विकास की अवधारणा सिखाएंगे। नोबेल पुरस्कार अर्थशास्त्री अभिजीत बनर्जी से भी मुलाकात करेंगे। इसके बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल संयुक्त राष्ट्र संघ के जनरल असेंबली के मुख्यालय जाएंगे।

बता दें कि प्रदेश में निवेश की संभावनाएं तलाशने सीएम पहली बार विदेशी दौरे पर हैं। मुख्यमंत्री के साथ विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत और प्रतिनिधिमंडल भी रहेंगे।