रायपुर / रायपुर पहुंचे पीएल पुनिया ने संगठन विस्तार और निगम मंडल में नियुक्ति पर कहा- सीएम के विदेश से लौटने पर चर्चा के बाद होगा फैसला

रायपुर पहुंचे पीएल पुनिया ने संगठन विस्तार और निगम मंडल में नियुक्ति पर कहा- सीएम के विदेश से लौटने पर चर्चा के बाद होगा फैसला

रायपुर, 13 फरवरी प्रदेश कांग्रेस कार्यकारिणी की बैठक लेने प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया रायपुर पहुंचे। इस दौरान प्रदेश प्रभारी ने संगठन विस्तार और निगम मंडल में नियुक्ति कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के विदेश से लौटने कर बाद सभी लोग आपस मे मिल बैठकर चर्चा करने के बाद ही तय होगा, उससे पहले नही होगा। वहीं गैस के दाम बढ़ने पर पीएल पुनिया ने कहा कि महिला कांग्रेस कार्यक्रम आयोजित करने जा रही है। पिछले 6 महीने में 6 बार गैस सिलेंडर के दाम बढ़े हैं।

उन्होंने कहा कि लेकिन 150 रुपये पहली बार बढ़ा है। कोई ना कोई बहाना बनाकर अब उन्हें लगता है अभी नजदीक कोई चुनाव नहीं है बिहार का चुनाव आएगा 2021 में तो उससे पहले दाम कम कर देंगे। महिलाओं का घर चलाना मुश्किल हो गया है। और उनका बजट फेल हो गया है बाकी प्रदेशों के मुकाबले छत्तीसगढ़ में थोड़ी सी बचत है क्योंकि किसानों को कर्ज माफी हुई ढाई हजार रुपए प्रति क्विंटल धान खरीदी हुई उससे धन की उपलब्धता है लेकिन पूरे हिंदुस्तान में बुरी हालत है देश में पैसा भी नहीं है रोजगार भी नहीं है और महंगाई लगातार बढ़ रही है।

दिल्ली चुनाव के परिणाम को लेकर पुनिया ने कहा:-

दिल्ली में चुनाव हुए जो उम्मीद थी उस तरीके से नतीजे नहीं आए यह हम स्वीकार करते हैं इसकी समीक्षा होगी मिल बैठकर हार के कारणों को जानने की कोशिश की जाएगी। उसके पहले जो नेता बोल रहे हैं उनका व्यक्तिगत विचार होगा वह पार्टी की राय नहीं है। 4 पर्सेंट वोट हमने पाया है उससे कहीं ज्यादा कांग्रेस पार्टी को वोट जनता देना चाहती थी लेकिन उनके मन में यह भी था कि भाजपा को हराना है इसलिए कांग्रेस को जो वोट देना चाहते थे वह भी अंतिम समय में आम आदमी पार्टी की तरफ शिफ्ट हो गए विस्तार से गहन अध्ययन हार पर किया जाएगा।

शराबबंदी को लेकर बनी कमेटी में विपक्षी पार्टियों के विधायकों के शामिल नहीं होने पर कहा:-

भाजपा का एजेंडा विरोध करना है वह करते रहेंगे। लेकिन कमेटी बनी है उसको परीक्षण करने में समय लग रहा है। अध्ययन करने में तो समय तो लगेगा अनावश्यक रूप से तुल ना दे घोषणा पत्र के हर एक वादों को 5 साल में पूरा किया जाएगा शराबबंदी को लेकर कमेटी अध्ययन कर रही है उनसे कहेंगे कि जल्दी अध्ययन कर ले लेकिन अध्ययन के बिना या नहीं हो पाएगा।