रायपुर / राज्य सरकार ने एक्सप्रेस-वे में गड़बड़ी करने वाली एजेंसियों पर की बड़ी कार्रवाई, कांट्रेक्ट किया सस्पेंड

राज्य सरकार ने एक्सप्रेस-वे में गड़बड़ी करने वाली एजेंसियों पर की बड़ी कार्रवाई, कांट्रेक्ट किया सस्पेंड

रायपुर, 13 फरवरी रेलवे स्टेशन से नया रायपुर के केंद्री तक बनाए जा रहे एक्सप्रेस-वे गड़बड़ी सामने आने के बाद इससे जुड़ी एजेंसियों पर पहली बार बड़ी कार्रवाई की गई है। राज्य शासन ने इस प्रोजेक्ट की कंसल्टेंसी एंजेसी के खिलाफ शासन ने बड़ी कार्रवाई की है और भोपाल की लॉयन इंजीनियरिंग का कांट्रेक्ट निलंबित कर दिया गया है।

बता दें की पूर्ववर्ती भाजपा सरकार ने रेलवे स्टेशन से नया रायपुर तक 350 करोड़ के एक्सप्रेस वे का निर्माण शुरु कराया था लेकिन लोकार्पण के पहले ही इसमें बड़ा भष्ट्राचार उजागर हो गया। सड़कों और फ्लाईओवर में दरारें पड़ गई, फ्लाईओवर की दीवारें गिरने लगी। इस दौरान प्रदेश में सत्ता परिवर्तन हो गया और कांग्रेस की सरकार बनी। नई सरकार ने निर्माण की जांच कराई जिसमें भष्ट्राचार समाने आया। जनजीवन की सुरक्षा के लिए सरकार ने एहतियात के तौर पर एक्सप्रेस वे के आवागमन पर रोक लगा दी है। महीनों की जांच के बाद पहली बार निर्माण से जुड़ी एजेंसियों पर पहली बार कार्रवाई की गई है।

पीडब्लूडी सेकेट्री सिद्धार्थ कोमल परदेसी ने बुधवार शाम कंपनी का टेंडर निलंबित करने का आदेश जारी किया। पीडब्लूडी सचिव ने अधिकारियो को नए सिरे से डिजाइन बनाने का निर्दश दिया है साथ ही नए डिजाइन को एनआईटी के एक्सपर्ट से उसे एप्रूव्ह कराने के निर्देश दिए हैं।