खेल / Corona के कारण अब IPL कब और कैसा होगा, जानिये इस सवाल पर क्या बोले सौरव गांगुली

Corona के कारण अब IPL कब और कैसा होगा, जानिये इस सवाल पर क्या बोले सौरव गांगुली

मुंबई, 15 मार्च देशभर में कोरोना वायरस के प्रसार के चलते राष्ट्रीय आपदा घोषित हो गई है। कोरोना वायरस के फैलते प्रभाव को देखते हुए बीसीसीआई को आईपीएल-13 के मैच 15 अप्रैल तक स्थगित कर दिए हैं। अब बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा है कि इस बार का सीजन कुछ छोटा होगा। 

शनिवार के पहले तक आईपीएल 29 मार्च से शुरू होने की योजना थी, लेकिन बीसीसीआई ने फैसला किया है कि ये मैच 15 अप्रैल से पहले नहीं होंगे। बीसीसीआई अध्यक्ष गांगुली ने कहा, "यदि आईपीएल हुआ तो वह छोटा होंगा। क्योंकि अगर वह 15 अप्रैल को शुरू हुआ तो 15 दिन चले जाएंगे। सीजन कितना छोटा होगा कितने मैच होंगे, यह मैं अभी नहीं कह सकता।
 
गांगुली आईपीएल फ्रेंचाइजी के अधिकारियों के साथ मीटिंग होने के बाद संवाददाताओं से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि क्या मैच बिना दर्शकों के खेले जाएंगे या नहीं, यह फैसला बी 15 अप्रैल के बाद ही होगा और इस बारे में कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी क्योंकि हो सकता है कि मैच इस तारीख के बाद भी शायद शुरू न हो सकें।

गांगुली ने कहा, "हमें एक हफ्ते का समय दीजिए और फिर हम देखेंगे कि दुनिया भर में क्या हो रहा है और तब हम तय करेंगे। हम हालात का मुआयना हर हफ्ते के बाद करेंगे। हम अधिकारियों के संपर्क में रहेंगे और फिर कोई समाधान निकालेंगे।"

सौरव ने कहा कि बोर्ड ने अभी तक कोई आखिरी तारीख नहीं तय की है। उन्होंने कहा, "अभी हम इस बारे में कुछ नहीं कह सकते। हम चाहते हैं कि आईपीएल हो, लेकिन हमें लोगों की सुरक्षा का भी ध्यान है।" देश में अब तक कोरोना वायरस संक्रमित 84 मामले आ चुके हैं और इसकी वजह से दो मौत हो चुकी है।