मनोरंजन / सुशांत ने खुदकुशी से पहले Google पर किया ये सर्च, मोबाइल की फोरेंसिक रिपोर्ट आई सामने

सुशांत ने खुदकुशी से पहले Google पर किया ये सर्च, मोबाइल की फोरेंसिक रिपोर्ट आई सामने

मुंबई, 01 जुलाई। सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले में जैसे-जैसे पुलिस इन्वेस्टिगेशन आगे बढ़ रही है वैसे-वैसे नए खुलासे हो रहे हैं। सुशांत के मोबाइल की प्राथमिक फोरेंसिक रिपोर्ट सामने आ गई है और इसमें जो बातें निकलकर सामने आई हैं वह इस तरफ इशारा कर रही हैं कि सुशांत अपने फिल्मी करियर और पब्लिक इमेज को लेकर काभी परेशान थे। 

सूत्रों की मानें तो सुशांत सिंह राजपूत के मोबाइल की प्राथमिक फोरेंसिक रिपोर्ट में यह खुलासा हुआ है कि सुशांत 14 जून को आत्महत्या करने से पहले तकरीबन सवा दस बजे अपने मोबाइल के गूगल सर्च इंजन में अपना ही नाम सर्च कर रहे थे।

उनके मोबाइल के गूगल सर्च हिस्ट्री में, "सुशांत सिंह राजपूत" के नाम को सर्च किया गया था जिसके बाद कुछ वेबसाइट आर्टिकल और कुछ न्यूज पेपर के पोर्टल भी खुले हुए थे। जिनके कुछ पेज खोलकर पढ़ने के बाद उन्हें बंद कर दिया गया। 

सूत्रों का दावा है कि सुशांत सिंह राजपूत के कुछ करीबी लोगों ने पुलिस को दिए बयान में इस बात का भी जिक्र किया है कि सुशांत पिछले कुछ समय से मानसिक परेशानी के एक ऐसे दौर से गुजर रहे थे जहां उन्हें कई बार लगता था कि कोई जानबूझकर उनकी इमेज खराब करने की कोशिश कर रहा है। अखबार, वेबसाइट, सोशल मीडिया पर उनके बारे में छप रही खबरों को लेकर वे अक्सर अपनी टीम से डिस्कस करते रहते थे और उन्हें शायद ऐसा भ्रम भी था कि कोई उन्हें बदनाम करने की साजिशें रच रहा है। 

इन्वेस्टिगेशन में अब तक ये बातें आईं सामने- 
मुंबई पुलिस के सुत्रों की मानें तो उन्हें साइबर सेल से मिली जानकारी के मुताबिक विकिपीडिया यु।टी।सी। टाइमलाइन को फॉलो करता है। जो इंटरनेशनल स्टैंडर्ड टाइमलाइन से तकरीबन 5 घंटे पीछे है। ऐसे में इस फैक्ट को वेरिफाई किया गया जिसमें पता चला कि वकीपीडिया पर हुई अपडेट में छेड़खानी नहीं है।

इससे पहले कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सुशांत की आत्महत्या से तकरीबन दो घंटे पहले ही किसी यूजर ने विकिपीडिया पेज को सुशांत की खुदकुशी की घटना के साथ अपडेट कर दिया था।

'पानी' फिल्म के बारे में पुलिस को पता चला है कि 150 करोड़ की बजट वाली इस प्रस्तावित फिल्म को लेकर विवाद के बाद कॉन्ट्रैक्ट साल 2015 में टर्मिनेट हो गया था। इस फिल्म पर प्री प्रोडक्शन स्टेज में तकरीबन 5 करोड़ रुपए खर्च भी किए गए थे। 

अब तक की जांच में यह बात भी सामने आई कि फिल्म 'पीके' के लिए सुशांत को तकरीबन 5 लाख रुपए ऑफर किए गए थे लेकिन चूंकि राज कुमार हीरानी जैसे डायरेक्टर के साथ काम करने की सुशांत की कभी कोई हसरत थी इसलिए सुशांत ने इस फिल्म के लिए कोई फीस नहीं ली थी।