बिलासपुर / BREAKING : राजधानी रायपुर के बाद बिलासपुर शहर में भी लगेगा सख्त लॉकडाउन, जानिये कब से कब तक रहेगा बंद

BREAKING : राजधानी रायपुर के बाद बिलासपुर शहर में भी लगेगा सख्त लॉकडाउन, जानिये कब से कब तक रहेगा बंद

बिलासपुर, 19 सितंबर राजधानी रायपुर की तरह न्यायधानी बिलासपुर में भी सख्त लॉकडाउन लगाया जाएगा। इसको लेकर व्यापारी व अधिकारियों के बीच सहमति बन गई है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जिले में एक हफ्ते के लिए लॉकडाउन किया जाएगा, फिलहाल इसका आदेश जारी नहीं हुआ है। आज देर शाम तक आदेश जारी हो सकती है।

जानकारी के मुताबिक लॉकडाउन लगाने से पहले दो से तीन दिनों का समय दिया जाएगा। ताकि लॉकडाउन का प्रभावी तरीके से पालन किया जा सके। हालांकि ये किस तारीख से होगा, इसका ऐलान अभी नहीं किया गया है। जिले में कोरोना संक्रमण की बढ़ती संख्या को लेकर जिला प्रशासन चिंतित है, जिसकतो लेकर प्रभावी लॉकडाउन लगाने की तैयारी की जा रही है।

वहीं आज राजधानी रायपुर में कलेक्टर एस भारतीदासन ने  21 सितंबर से 28 सितंबर तक लॉकडाउन लगाया है। यहां आम लोगों को पेट्रोल भी नहीं मिलेगा। सब्जी बाजार भी नहीं खुलेगा। मेडिकल शॉप व एंबुलेंस को छूट दी गई है।

बता दें कि बिलासपुर में शुक्रवार को 302 नए मरीज की पहचान की गई। इसके साथ ही बिलासपुर जिले में 5834 संक्रमित मरीज है। इसके अलावा 1845 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। जिले में अब एक्टिव मरीजों की संख्या 3085 है। वहीं कोरोना संक्रमण से जिले में अब तक 68 मरीजों की मौत हो गई है।